बुधवार, 27 अप्रैल 2011

कार्यकर्ताओं के लिए सुझाव एवं दिशा-निर्देश , प्रचार सामग्री

प्रचार  सामग्री
बैनर
ऑरकुट/ फेसबुक / मैसंजर के लिए  प्रोफाइल फोटो  

मित्रों ४ जून के कार्यक्रम को हर हाल में सफल बनाना है। अत: इसका प्रचार प्रसार पूरी ताकत से करना होगा। आप अपने स्तर पर लोगों को ईमेल, एसएमएस करना आरंभ कर दें और ४ जून के कार्यक्रम के लिए लोगों से आह्वान करना शुरू कर दें। इस काम को युद्ध स्तर पर करना है
इस ईमेल में आपकी सुविधा के लिए इंटरनेट में प्रचार करने संबंधी सुझाव, दिशा निर्देश एवं सामग्री भेजी जा रही है। यदि आपको किसी किस्म की दिक्कत आए तो आप मुझसे ankurgupta555@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।

कार्यकर्ताओं के लिए सुझाव एवं दिशा-निर्देश

१. ईमेल से: अपने सभी मित्रों, सगे संबंधियों इत्यादि के ईमेल पतों की एक सूची बनाइए। इसे आप किसी एमएस वर्ड फाइल में अथवा टेक्स्ट(txt) फाइल में रख सकते हैं। प्रत्येक ईमेल पते को एक कॉमा ( , ) से अलग कीजिए जैसे 
ऐसा करने से ईमेल भेजने में सहूलियत रहेगी।
अब जब आपको दी गई सामग्री को ईमेल करना हो इन ईमेल पतों को सीधे कापी पेस्ट कर दीजिए।

२. फेसबुक + ट्विटर + सोशल नेटवर्किंग साइटों में सामग्री में दिए गए वीडियो की कड़ियां प्रकाशित करें। प्रत्येक वीडियो की कड़ी के साथ साथ कुछ संक्षिप्त लेख भी दिए गए हैं। उन्हे भी साथ ही प्रकाशित करें।
फेसबुक पर लेखों को "नोट्स" बनाकर प्रकाशित करें। चित्रों को गैलरी में डालें और लोगों से साझा करें। फेसबुक में अपनी "वाल" और अपने मित्रों की "वाल" पर सामग्री की कड़ियां भेजते रहें। विशेष तौर पर "भारत स्वाभिमान" के आधिकारिक फेसबुक पन्ने को सभी लोगों की वाल पर भेजें।http://facebook.com/bharatswabhimantrust
ट्विटर पर सभी को संदेश भेजें और कड़ियां साझा करें।
ओर्कुट में अपने मित्रों को सामग्री स्क्रैप करके भेजते रहें। 

३. यदि आप कोई ब्लाग लिखते हैं तो पैकेज में दी गई सामग्री को धड़ाधड़ उसमें प्रकाशित करें। ब्लागों और वेबसाइटों में वीडियो को एम्बेड कर दें।

४. सामग्री के साथ साथ यदि भारत स्वाभिमान से जुड़ा कोई सकारात्मक समाचार इंटरनेट पर आता है तो उसे भी उपरोक्त तरीकों से प्रसारित करना है।

५. कार्यकर्ताओं के लिए एक सुझाव है कि वो जब सामग्री कहीं पर प्रकाशित करें तो उसका लिंक एक फाइल में रखते जाएं। इससे आपको अपने काम की प्रगति का आभास होता रहेगा। यदि संभव हो तो प्रचार अभियान की प्रगति के संबंध में मुझे(ankurgupta555@gmail.com) भी समय समय पर सूचित करते रहें।

६. इस ईमेल के साथ आपको कुछ बैनर और चित्र भी भेजे जा रहे हैं। इन्हे आप अपने फेसबुक में प्रोफाइल चित्रों में, एवं ब्लागों/वेबसाइटों में विज्ञापन के तौर पर लगा सकते हैं। विज्ञापन के तौर पर लगाते समय एक बात का ध्यान रखना है बैनर को "http://facebook.com/bharatswabhimantrust" से लिंक करना है यानि कि जब बैनर में क्लिक किया जाए तो http://facebook.com/bharatswabhimantrust यह पन्ना खुले।

६. यदि आप उपरोक्त चीजों के अतिरिक्त कुछ और भी कर सकें तो बहुत अच्छा होगा।


इस सामग्री के प्रत्येक लेख को इतना भेजें कि पूरा भारत पढ़े।

वन्देमातरम!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें